ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के 5 आसान उपाय – Breast increase tips in hindi

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के घरेलू नुस्खे और उपाय इन हिंदी: सही तरीके से स्तन का विकास ना होने पर स्तनों का आकार छोटा रह जाता है। सुंदर, बड़े और सुडौल ब्रेस्ट पाने के लिए कुछ लड़कियां दवा, क्रीम, आयल, योग, एक्सरसाइज और कई अन्य तरीके अपनाती है, इसके इलावा breast का ढीलापन दूर करने और ब्रेस्ट का साइज को बड़ा करने के लिए आप घर पर कुछ नुस्खे और उपाय भी कर सकती है। आइये जाने ब्रैस्ट कैसे बढ़ाए, breast size ko badhane ke gharelu nuskhe aur upay in hindi.

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के घरेलू नुस्खे, Breast size badhane ke gharelu nuskhe

 

ब्रेस्ट का साइज कैसे बढ़ाए: Breast bada karne ke tips in hindi

स्तन का आकार छोटा होना, ज्यादा बड़ा होने पर या फिर स्तन ढ़ीले हो तो उनपर कोई भी पहनावा अच्छा नहीं लगता। Breast size increase करने के लिए आप ये सब उपाय कर सकते है।

  • ब्रेस्ट साइज बड़ा करने के लिए बाजार में कई तरह की cream और मसाज के लिए oil आते है। ये महंगे होते है पर इसके बाद भी ज्यादा असरदार नहीं होते।
  • ब्रैस्ट को बढ़ाने के लिए योग और एक्सरसाइज सही तरीके से नियमित हो कर की जाये तो इससे भी काफी फायदा मिलता है।
  • स्तन का आकार बड़ा करने की tablet भी कुछ महिलाएं प्रयोग करती है। किसी भी तरह की कोई मेडिसिन लेने से पहले डॉक्टर से एक बार सलाह जरूर करे।
  • घरेलू उपाय करने से भी ढ़ीले स्तन को tight बनाने और स्तनों का आकार बढ़ाने में मदद मिलती है।
  • इस लेख में हम छाती बढ़ाने के लिए इन सब उपायों के बारे में पढ़ेंगे पर इससे पहले एक बात का ध्यान रखे की चाहे किसी भी दवा से इलाज कर ले, एक ही दिन में body में किसी तरह का बदलाव लाना मुमकिन नहीं। इसलिए ब्रैस्ट को बड़ा करने के घरेलू नुस्खे और उपाय करने के लिए निरंतर प्रयास करने के साथ साथ धैर्य रखना भी आवश्यक है।

 

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के घरेलू नुस्खे : ब्रेस्ट को बड़ा कैसे करे

Breast Size Badhane ke Gharelu Nuskhe in Hindi

  1. दूध के साथ पपीता लेने से स्तनों का आकर बड़ा करने में मदद मिलती है। इस उपाय को करने से पहले इस बात का ध्यान रहे की इसका ज्यादा सेवन करने से दस्त भी लग सकते है। प्रेग्नेंट महिला को इसका सेवन नहीं करना चाहिए।
  2. सौंफ खाने से भी small breast को बढ़ाने में मदद मिलती है। सौंफ को ऐसे ही चबा चबा कर खा सकते है या इसका पाउडर बना कर भोजन में इस्तेमाल कर सकते है।
  3. ब्रेस्ट के साइज को बड़ा करने में अलसी के बीज भी असरदार है। अलसी के बीज भी चबा कर खा सकते है या फिर सलाद में इसे शामिल कर सकते है। प्रेगनेंसी के दौरान इसका सेवन करने से परहेज करे।
  4. Breast badhane ka tarika hindi me, छोटे स्तन बड़ा करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है सोया प्रोडक्ट का उपयोग करना। शरीर में एस्ट्रोजेन को बढ़ाने में सोया मिल्क और सोया बीन्स के सेवन से काफी फायदा मिलता है। सोया बीन और सोया मिल्क को ब्रैस्ट कैंसर से जोड़ कर भी देखा जाता है इसलिए इसके अधिक सेवन से भी बचे और इस्तेमाल से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह भी ज़रूर ले।
  5. दूध में और दूध से बने खाद्य पदार्थों में fat जादा होता है इनके सेवन से ब्रैस्ट में फैट बढ़ता है। इसके इलावा भी अपने आहार में ऐसे फ़ूड अधिक खाए जिनमें वसा की मात्रा अधिक हो। इनसे से आप के शरीर वजन भी increase हो सकता है इसलिए योग और एक्सरसाइज भी करे। आप को अगर दूध से किसी तरह की एलर्जी है तो पहले इसका इलाज करे।
  6. ब्रैस्ट कैसे बड़े करे के उपाय में मेथी के बीज भी उपयोगी है। मेथी के बीजों को खा सकती है या इसका पेस्ट बना कर इससे ब्रेस्ट मसाज कर सकती है। गर्भवती महिलाओं को मेथी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
  7. मेथी के बीजों का आयल से स्तनों की मालिश करने से भी फायदा मिलता है।

 

स्तन का आकार बढ़ाने के लिए मालिश : Breast massage oil in hindi

  • जिन girls और women को अपने ब्रैस्ट का साइज बढ़ाना है और ढ़ीले स्तनों को सुंदर और सुडौल करना है उन्हें प्रतिदिन 20 से 30 मिनट तक ब्रैस्ट की मसाज करना चाहिए। ब्रेस्ट को बड़े करने का सबसे असरदार उपाय है इनकी मालिश करना।
  • मालिश करने से 1 ही महीने में आप को फरक नजर आने लगेगा। Breast massage से स्तनों में खून का प्रवाह बेहतर होता है जिससे ब्रेस्ट हार्मोंस का विकास होता है।
  • ब्रेस्ट बढ़ाने का आयल में अलसी, सरसों और जैतून का तेल कोई भी इस्तेमाल कर सकते है। मसाज के लिए आप क्रीम भी इस्तेमाल कर सकते है। ध्यान रहे की oil मसाज हल्के हाथों से करे।

 

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए योग

छोटे स्तन बड़े बनाने में योगा भी एक अच्छा और आसान तरीका है। Breast badhane ke liye yoga में नीचे लिखे हुए योगासन करने से लाभ मिलता है। इन आसनों को करने सेव पूर्व इन्हे करने का सही तरीका जरूर सीखे। आप घर पर बाबा रामदेव की वीडियो देख कर भी सिख सकते है।

  1. भुजंगासना
  2. गोमुखासन
  3. उष्ट्रासन

 

ब्रेस्ट बढ़ाने की एक्सरसाइज

  • एक्सरसाइज से भी स्तनों के विकास में मदद मिलती है। किसी जिम में ट्रेनर की सहायता से चेस्ट की एक्सरसाइज करे।
  • Breast ka size badhane ke liye exercise में ज़मीन और दीवार का सहारा लेकर पुशअप कर सकते है और इसके इलावा बेंच प्रेस को करने से भी छाती बढ़ने लगती है।

 

ब्रैस्ट के साइज को बड़ा दिखाने के टिप्स इन हिंदी

  • बाजार में ब्रेस्ट को बड़ा दिखाने वाली ब्रा भी मिलती है। इस ब्रा के इस्तेमाल से स्तनों को बड़ा दिखा सकते है।
  • रंग बिरंगे और प्रिंट वाले टॉप पहन कर छोटे स्तनों को छिपा सकते है।
  • छाती को उभरा दिखाने के लिए मेकअप की मदद भी ली जा सकती है। इसके लिए ब्यूटी एक्सपर्ट से मिलकर सलाह ले।
  • ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए कुछ महिलाएं medicine लेती है पर ये तरीका न ही सुरक्षित है और ना ही ज्यादा असरदार है। कुछ टेबलेट के नुकसान भी हो सकते है।

 

ब्रेस्ट को बड़ा कैसे करे। ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के घरेलू नुस्खे, Breast Size Badhane ke Gharelu Nuskhe in Hindi का ये लेख कैसा लगा हमें बताये और अगर आपके पास स्तन का आकार कैसे बढ़ाये के उपाय तरीके या ब्रैस्ट मसाज आयल टिप्स है तो हमें लिखे।

You may also like...

2 Responses

  1. naresh m says:

    kya ladke ke breast kese bade kare jara baat sakte hai kyu ki mera ek crossy friend hai usko aapna breast bade karna to uske liye gharelu upay bataye pls.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!